The 2-Minute Rule for आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स

Wiki Article



सोडा और कैंडी के शौकीन लोग हो जाएं सावधान, सेहत को हो रहा है ये बड़ा नुकसान

एक्सफोलिएटिंग फेसवॉश का इस्तेमाल करें।

अजीत पवार ने किया नए संसद भवन का समर्थन, तारीफ कर बोले- इसकी जरूरत तो थी ही

महाराणा प्रताप की वीरता और शौर्य का समग्र इतिहास

किडनी पर अटैक करती है डायबिटीज, कंट्रोल में रखने के लिए रोजाना करें ये योगासन

खाद्य पदार्थ जो आपके दिल, आँखों और दृष्टि के लिए अच्छे हैं, उनका सेवन करें। स्वस्थ खाद्य पदार्थ चुनें जैसे कि जिंक और विटामिन ए से भरपूर खाद्य पदार्थ, बीन्स, मटर, मूंगफली, गाजर आदि। इनका सेवन आंखों को नुकसान पहुंचने से बचाता है। अन्य पोषक तत्व जो आँखों की मदद करते हैं जैसे बीटा-कैरोटीन व ल्युटिन और ज़ेक्सैंथिन हैं। ये पीले या नारंगी फलों और और पत्तेदार साग  में पाया जाते हैं।  

आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि पाचन को सही रखना हमारे लिए क्यों जरूरी है. पाचन संबंधी क्या सेहत से जुड़ी अन्य समस्याएं हो सकती हैं, और इसे ठीक करने के लिए कौन से टिप्स को फॉलो किया जा सकता है. क्योंकि अगर आपका पाचन गड़बड़ है तो, इससे कई सारी गंभीर बीमारियां हो सकती हैं. ऐसे में आइये जानें हेल्दी पाचन के टिप्स...

अगर आपको आंखों पर नंबर का चश्मा लगाना पड़ता है, तो आंखों की देखभाल करने की जिम्मेदारी आपकी और आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स भी ज्यादा बढ़ जाती है।

अगर आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या है तो हमें आर्टिकल के नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में बताएं। हम अपने आर्टिकल्स के जरिए आपकी समस्या को हल करने की कोशिश करेंगे।

ट्रांसपेरेंट साड़ी पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय का नैक टीम ने शुरू किया मूल्यांकन

आंखें बार-बार गुलाबी होना हो सकता है इस बीमारी का संकेत, जानें कारण और बचाव के टिप्स

अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस विधायक के इस्तीफे पर तृणमूल कांग्रेस पर साधा निशाना

आंखों की इन समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया तो आगे चल कर ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। आजकल ज्यादातर लोग आंखों की समस्या से परेशान रहते हैं। आंखों में जलन होना, पानी आना और आंखों में सूजन हो जाना आम बात हो गई है। इसकी वजह है कि लोग ज्यादा समय तक कम्प्यूटर पर काम करते हैं और बाकी समय भी स्मार्टफोन में व्यस्त रहते हैं। शुरुआत में कुछ घरेलू उपाय करके आंखों की मामूली समस्याओं को दूर किया जा सकता है।

Report this wiki page